कैलिफोर्निया की आग में 23 लोगों की मौत, 14 और शव बरामद

पैराडाइज (कैलिफोर्निया)। अमेरिका के कैलिफोर्निया प्रांत के इतिहास में सबसे भयावह आग ने 23 जिंदगियों को अपने आगोश में ले लिया है। शनिवार के दिन 14 और शव बरामद किए गए हैं। इस आग का दायरा 1 लाख 5 हजार एकड़ में फैल गया है।
14 शवों के सामने आने के बाद भीषण आग लगने की इस घटना में मरने वालों की संख्या बढ़कर 23 हो गई। स्थानीय शेरिफ ने यह जानकारी दी।
शेरिफ कोरी होनिया ने एक संवाददाता सम्मेलन में बताया, ‘14 और शव का पता चला, जिससे मृतकों की कुल संख्या 23 हो गई है।’ अनुमान लगाया जा रहा है कि आग की चपेट में 6,453 घर आए हैं और 260 वाणिज्यिक भवन नष्ट हो गए हैं। 52 हजार लोगों को अपने घर खाली करने को भी कहा गया है।
शेरिफ ने कहा कि उनके विभाग को लापता होने वालों के 508 कॉल मिले हैं। इनमें से अधिकतर कॉलों का समाधान किया गया है।
शेरिफ ने जोर देकर कहा कि वहां 110 लापता नहीं हो सकते हैं, लेकिन वे इस समय के लिए अभी भी अनजान लोगों की सटीक संख्या प्राप्त करने की जांच कर रहे हैं। 70 लोगों को जो पहले लापता होने की सूचना मिली थी, सुरक्षित पाए गए हैं।
मालिबू क्षेत्र से भागने के लिए मजबूर लोगों में से लेडी गागा और किम कर्दाशनियां जैसी हस्तियां भी थीं, जिन्होंने ट्विटर पर लिखा कि कैनी वेस्ट के पास के कैलाबास में भीषण आग ने हमारे साझा घर को क्षतिग्रस्त कर दिया।
वेंचुरा काउंटी में, थूसैंड ओक्स के अधिकांश शहर को खाली करने का आदेश दिया गया है जहां, एक बंदूकधारियों ने शूटिंग के दौरान 12 लोगों को मौत घाट उतार दिया था।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »