नक्सली की निशानदेही पर पश्चिमी सिंहभूम इलाके में 22 IED केन बम बरामद

चाईबासा। पश्चिमी सिंहभूम के नक्सल प्रभावित गुदड़ी थाना इलाके में सुरक्षा बलों ने 22 IED केन बम बरामद किया है। जिसे मौके पर ही निष्क्रिय कर दिया गया। बताया जा रहा कि प्रतिबंधित भाकपा माओवादी की ओर से सुरक्षा बलों को निशाना बनाने के उद्देश्य से बड़ी साजिश की तैयारी थी। जंगली पहाड़ी रास्ते पर सीरीज में 22 IED केन लगाए थे, जिसे बरामद कर लिया गया।
सर्च ऑपरेशन के दौरान नक्सली गिरफ्तार
पुलिस अधीक्षक अजय लिंडा ने बताया कि सोयमारी और दुआरोली के जंगली पहाड़ी रास्ते में सुरक्षा बलों को क्षति पहुंचाने के लिए आईईडी केन बम लगाने की सूचना मिली थी। पुलिस अधीक्षक की ओर से गठित जिला पुलिस और सीआरपीएफ की ओर से संयुक्त सर्च अभियान चलाया गया। इसी दौरान सुरक्षा बलों ने प्रतिबंधित भाकपा माओवादी नक्सली संगठन के एक सदस्य बुधु हंसे को गिरफ्तार किया।
बरामद 22 IED केन बम को किया निष्क्रिय
गिरफ्तार नक्सली की निशानदेही पर नक्सलियों के लगाए गए 22 आईईडी केन बम बरामद किए गए। जिसे मौके पर ही निष्क्रिय कर दिया गया। इस मामले में गुदड़ी थाने में कांड दर्ज कर गिरफ्तार नक्सली बुधु हंसे को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। गिरफ्तार नक्सली टेबो थाना के उलीलोर गांव के रंगरूड़ी टोला का रहने वाला है।
जंगल-पहाड़ों से लगातार बरामद हो रहे IED केन बम
नक्सल प्रभावित पश्चिमी सिंहभूम जिले के जंगल-पहाड़ों के रास्तों से सुरक्षा बलों को लगातार आईईडी केन बम, सिलेंडर आदि बरामद किया जा रहा है। जिससे सुरक्षा बल अब काफी सतर्कता बरत कर अभियान चला रहे हैं।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *