यू.पी. के धावक 21 को Sanskriti university में दिखाएंगे दमखम

Sanskriti university में आयोजन समिति और जिला प्रशासन की बैठक में कई अहम फैसले
51वीं उत्तर प्रदेश राज्य क्रास कंट्री चैम्पियनशिप में दौड़ेंगे साढ़े तीन सौ महिला-पुरुष धावक

sanskriti-university
Sanskriti university में आयोजन समिति और जिला प्रशासन की बैठक में कई अहम फैसले

मथुरा। संस्कृति विश्वविद्यालय की मेजबानी में 21 सितम्बर को होने जा रही 51वीं उत्तर प्रदेश राज्य क्रास कंट्री चैम्पियनशिप की चाक-चौबंद व्यवस्थाओं को लेकर रविवार को हुई बैठक में कई अहम फैसले लिए गए। कुलाधिपति सचिन गुप्ता, जिला प्रशासन और आयोजक मथुरा जिला एथलेटिक्स एसोसिएशन के बीच हुई बैठक में धावकों के खाने-पीने, रुकने और उन्हें लाने-ले जाने पर विस्तार से चर्चा की गई।
आयोजन सचिव हरीमोहन रावत ने बताया कि 21 सितम्बर को सुबह सात बजे से होने वाली 51वीं उत्तर प्रदेश राज्य क्रास कंट्री चैम्पियनशिप दो आयु वर्गों में होगी। ओपन आयु वर्ग में जहां हर उम्र का धावक शिरकत कर सकेगा वहीं अण्डर-20 आयु वर्ग में सिर्फ युवा तरुणाई दमखम दिखाएगी। यह प्रतियोगिता 50 से अधिक आफीसियल्स की देख-रेख में सम्पन्न होगी। उत्तर प्रदेश के सभी जिलों के धावक 20 सितम्बर को मथुरा आ जाएंगे। श्री रावत ने बताया कि जिला प्रशासन और यातायात पुलिस को किसी तरह की कोई परेशानी न हो इसके लिए क्रास कंट्री चैम्पियनशिप संस्कृति विश्वविद्यालय परिसर में ही एक किलोमीटर के लूप में होगी।

संस्कृति विश्वविद्यालय के कुलाधिपति श्री सचिन गुप्ता ने बताया कि उत्तर प्रदेश राज्य क्रास कंट्री चैम्पियनशिप का उद्धाटन सुबह सात बजे मंत्री लक्ष्मीनारायण चौधरी के मुख्यातिथ्य में होगा। इस अवसर पर विशिष्ट अतिथि कुलपति वेटरिनरी विश्वविद्यालय मथुरा प्रो. के.एम.एल. पाठक धावकों की हौसलाअफजाई करेंगे। सुबह 10 बजे होने वाले पारितोषिक वितरण समारोह में विजेता धावकों को उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य, सांसद हेमा मालिनी तथा ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा अपने करकमलों से पुरस्कृत करेंगे। इस अवसर पर एशियन एथलेटिक्स एसोसिएशन के चेयरमैन ललित भनोट सहित उत्तर प्रदेश एथलेटिक्स एसोसिएशन के सभी पदाधिकारी उपस्थित रहेंगे।
एसडीएम छाता आदित्य प्रजापति ने समन्वय समिति की बैठक में प्रदेश स्तरीय इस प्रतियोगिता पर खुशी जताते हुए कहा कि धावकों को किसी तरह की कोई परेशानी न हो इसके लिए जिला प्रशासन पूरा सहयोग प्रदान करेगा। श्री प्रजापति ने कहा कि यह मथुरा जनपद के लिए गौरव की बात है कि यहां 21 सितम्बर को प्रदेशस्तरीय तथा 14 जनवरी को राष्ट्रीय स्तर पर क्रास कंट्री दौड़ होने जा रही है। श्री प्रजापति ने संस्कृति विश्वविद्यालय के कुलाधिपति श्री गुप्ता को धन्यवाद दिया कि वह शिक्षा के साथ ही खेलों को भी बढ़ावा दे रहे हैं। बैठक में सीओ छाता चंदन गौड़, प्रशासनिक अधिकारी संस्कृति विश्वविद्यालय अवनीश कुमार, भाजपा किसान मोर्चा अध्यक्ष ठाकुर महिपाल सिंह, जिला एथलेटिक्स संघ के संयुक्त सचिव जयसिंह आदि उपस्थित रहे।