20th RSFI राष्ट्रीय रोप स्किपिंग प्रतियोगिता दिल्ली टीम का चयन

नई दिल्ली। महाराष्ट्र के शिरडी में आयोजित होने 20th RSFI राष्ट्रीय रोप स्किपिंग प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए दिल्ली के विभिन्न स्कूलों के 84 खिलाडियों का चयन किया गया है। 20th RSFI की प्रतियोगिता 21 सितंबर से 23 सितम्बर तक शिरडी में आयोजित होगी। दिल्ली जम्प रोप एसोसिएशन ने इस दिल्ली टीम का चयन किया है।

दिल्ली टीम जिन खिलाडियों का चयन हुआ है उनकी तीन दिवसीय स्पेशल ट्रेनिंग हरिनगर स्थित श्याम खाटू स्टेडियम में हुई जिसमें राष्ट्रीय प्रशिक्षक विवेक सोनी,रामकुमार शर्मा,रवि पासवान, दीपक कुमार ने बच्चों को जीत के लिए टिप्स दिए।

टीम के चयन और ट्रेनिंग के समापन पर दिल्ली जम्प रोप एसोसिएशन के महासचिव निर्देश शर्मा,कोषाध्यक्ष अशोक कुमार निर्भय,सदस्य हर्षवर्धन,दीपक शर्मा,परवीन गौड़ ने खिलाडियों को रोप स्किपिंग के स्पोर्ट्स किट प्रदान करते हुए जीत के लिए शुभकामनाएं दी।

इस मौके खिलाडियों एवं उनके अभिभावकों को सम्बोधित करते हुए महासचिव निर्देश शर्मा ने कहा कि मुझे गर्व है कि टीम दिल्ली ने अभी तक सभी प्रतियोगिताओं में अव्वल स्थान हासिल किया है। हमारे खिलाड़ी अन्य राज्यों के खिलाडियों से बेहतर प्रदर्शन करते हैं इसके पीछे बच्चों की मेहनत और हमारे प्रशिक्षकों की लगन का बहुत बड़ा योगदान है। मुझे आशा है पिछली चैंपियनशिप से अधिक पदक हमारे दिल्ली के खिलाडी जीतेंगे।

इस मौके पर बच्चों को अपनी शुभकामनाएं देते हुए कोषाध्यक्ष अशोक कुमार निर्भय ने कहा कि हम आज प्रधानमंत्री मोदी जी के उस अभियान जिसका नाम ” फिट इंडिया मूवमेंट ” है उसके एक तरह से पदक जीत कर ब्रांड अम्बेसडर भी बन सकते हैं। इसके लिए हमारी फडरेशन प्रयासरत है। आप स्वास्थ्य के ब्रांड अम्बेसडर बनेंगे ऐसी मेरी आशा और विश्वास है। यही बच्चे देश का भविष्य हैं और बच्चे ही कोने- कोने तक यह  ” फिट इंडिया मूवमेंट ” का सन्देश पहुंचा कर देश को स्वास्थ्य के प्रति जागरूक कर सकते हैं।

इस मौके पर प्रशिक्षक दीपक कुमार शर्मा,मोहिनी,राहुल शर्मा,राहुल कुमार,कुश रावत,श्रीमती धारणा,कन्हैया कुमार,सतेंद्र,उर्मिला,हेमलता निषाद,मुकुल गुप्ता, समेत खेल जगत की जानी मानी हस्तियां उपस्थित थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »