विश्व के मुख्य न्यायधीशों की 20वीं अंतर्राष्ट्रीय Media Conference 7 नव. को दिल्ली में

नई द‍िल्ली। विश्व के मुख्य न्यायधीशों के पांच दिवसीय 20वें अंतर्राष्ट्रीय Media Conference के अवसर पर “लैंगिक समानता लाने में मीडिया, न्यायपालिका, सरकार और स्कूल की भूमिका” विषय पर 7 नवम्बर को रफ़ी मार्ग स्थित कांस्टीट्यूशन क्लब में विश्व के मुख्य न्यायाधीशों का अंतर्राष्ट्रीय मीडिया सम्मेलन आयोजित होने जा रहा है।

इस अंतर्राष्ट्रीय Media Conference में लोकतांत्रिक विश्व व्यवस्था, आर्टिकल 51, अंतर्राष्ट्रीय आतंकवाद, वैश्विक पर्यावरण, लिंग समानता, लिंग न्याय और बालिकाओं से संबंधित मुद्दों सहित विभिन्न वैश्विक समस्याओं पर चर्चा करने के अलावा दुनिया के 2.5 बिलियन से अधिक बच्चों के भविष्य की सुरक्षा के तरीकों पर विचार-विमर्श किया जायेगा।

लखनऊ के विश्व विख्यात सिटी मोन्टेसरी स्कूल के तत्वावधान में यह अंतर्राष्ट्रीय सम्मेलन 8 से 12 नवम्बर को लखनऊ में आयोजित किया जायेगा। इस अंतर्राष्ट्रीय सम्मलेन में विभिन्न देशों के राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री, संसद के अध्यक्ष, न्यायमंत्री, संसद सदस्य, मुख्य न्यायाधीश, कानूनविद, अंतर्राष्ट्रीय कोर्ट के न्यायाधीश एवं विश्व प्रसिद्ध शान्ति संगठनों के प्रमुख समेत 75 देशों के 285 से अधिक सम्मानित प्रतिनिधि हिस्सा लेंगे।

गौरतलब है कि इस अवसर पर भारत सरकार के रेलमंत्री पीयूष गोयल बतौर मुख्य अतिथि मौजूद होंगे। City Montessori School के जन-सम्पर्क अधिकारी ऋषि खन्ना ने जानकारी देते उए बताया कि 7 नवम्बर को सुबह 10.30 बजे यह सभी नामचीन हस्तियां राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की समाधि ‘राजघाट’ जाकर श्रद्धासुमन अर्पित करेंगे एवं दोपहर 12.30 बजे से कान्स्टीट्यूशन क्लब में ‘लैंगिक समानता लाने में मीडिया, न्यायपालिका, सरकार और स्कूल की भूमिका’ विषय पर आयोजित अंतर्राष्ट्रीय मीडिया सम्मेलन में प्रतिभाग करेंगे।

ऋषि खन्ना ने बताया कि इसके उपरान्त, सभी गणमान्य अतिथि राष्ट्रपति श्री रामनाथ कोविंद से मुलाकात हेतु राष्ट्रपति भवन जायेंगे। 8 नवम्बर को विभिन्न देशों के न्यायविद्, कानूनविद् व अन्य प्रख्यात हस्तियाँ नई दिल्ली से लखनऊ के लिए प्रस्थान करेंगे। जहां पर सभी प्रख्यात हस्तियां 8 से 12 नवम्बर तक आयोजित विश्व के मुख्य न्यायाधीशों के अंतर्राष्ट्रीय सम्मेलन में हिस्सा लेंगे।

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *