Forbes India की टॉप 100 सूची, व‍िराट ने सलमान को छोड़ा पीछे

नई द‍िल्ली। प्रतिष्ठित मैगजीन Forbes India ने भारत के टॉप 100 सेलेब्स की लिस्ट जारी कर दी है। इस लिस्ट में क्रिकेटर विराट कोहली ने पहला स्थान हासिल किया है। पिछले साल इस Forbes India लिस्ट में सलमान खान टॉप पर थे। ये लिस्ट किसी भी सेलेब्रिटी के प्रोफेशनल करियर, सोशल मीडिया ब्रैडिंग और इंडस्ट्री में उनके सक्सेस रेट के आधार पर तय होती है. जानिए कौन सा स्टार है किस पायदान पर।

अक्षय कुमार इस साल बैक टू बैक तीन हिट फिल्में दे चुके हैं जिनमें मिशन मंगल, केसरी और हाउसफुल 4 जैसी फिल्में शामिल हैं। इसके अलावा उनकी फिल्म गुड न्यूज के भी बॉक्स ऑफिस पर अच्छा परफॉर्म करने के चांस हैं। बैक टू बैक सफलताओं के चलते अक्षय के ब्रैंड में जबरदस्त इजाफा हुआ है। यही कारण है कि वे सभी बॉलीवुड सितारों को इस लिस्ट में पछाड़ने में कामयाब रहे हैं। अक्षय कुमार बीते साल तीसरे स्थान पर थे लेकिन इस साल वह 293.25 करोड़ रुपये की कमाई के साथ दूसरे स्थान पर पहुंच गए हैं।

सलमान खान इस Forbes India लिस्ट में तीसरे स्थान पर खिसके हैं। वे पिछले साल इस रैंकिंग में पहले स्थान पर थे और कोहली दूसरे स्थान पर थे। इस साल कोहली 252.72 करोड़ रुपये की कमाई के साथ सलमान को पीछे छोड़ते हुए पहले स्थान पर पहुंच गए हैं। वही इस साल दो फिल्मों में काम करने वाले सलमान 229.25 करोड़ रुपये की कमाई के साथ तीसरे स्थान पर खिसक गए हैं।

इस लिस्ट में अमिताभ बच्चन ने लंबी छलांग लगाई है। वे पिछले साल सातवें स्थान पर थे लेकिन इस साल वे 239.25 करोड़ रुपये के साथ चौथे स्थान पर हैं। अमिताभ की फिल्म बदला ने बॉक्स ऑफिस पर बेहतरीन प्रदर्शन किया है। इसके अलावा उनके शो कौन बनेगा करोड़पति इस साल भी टीआरपी चार्ट्स में टॉप पर रहा। अमिताभ इसके अलावा भी कई प्रोजेक्ट्स में बिजी चल रहे हैं।

फिल्म जीरो के बाद से ही शाहरुख खान की नई फिल्म को लेकर अटकलों का बाजार गर्म है हालांकि उनकी ब्रैंड वैल्यू में कमी नहीं आई है और वे इस लिस्ट में 124.38 करोड़ के साथ छठे स्थान पर बने हुए है। शाहरुख ने अब तक अपनी नई फिल्म का ऐलान नहीं किया है।

फिल्म गली बॉय में अपनी एक्टिंग का लोहा मनवा चुके रणवीर सिंह पिछले कुछ सालों में बॉलीवुड में अपना ब्रैंड मजबूत करने में कामयाब रहे हैं। वे अपने लुक्स और अपने ड्रेसिंग स्टायल के चलते भी लोगों के बीच खासे चर्चा में बने रहते हैं। रणवीर सिंह इस लिस्ट में 118.2 करोड़ के साथ सातवें पोजिशन पर हैं।

रणवीर सिंह के साथ फिल्म गली बॉय में नजर आईं एक्ट्रेस आलिया भट्ट अपनी फिल्म ब्रहास्त्र को लेकर काफी सुर्खियों में हैं। वे अपने यूट्यूब चैनल और विज्ञापनों के सहारे भी अपने आपको एक ब्रैंड के तौर पर स्थापित करने में कामयाब रही हैं। वे 59.21 करोड़ रुपए के साथ आठवें स्थान पर हैं।

दीपिका पादुकोण इस लिस्ट में 48 करोड़ की कमाई के साथ 10वें स्थान पर हैं। उनकी इस साल किसी फिल्म में काम नहीं किया है हालांकि उनकी पिछली साल रिलीज हुई फिल्म पद्मावत ने बॉक्स ऑफिस पर जमकर कमाई की थी। दीपिका कई प्रतिष्ठित फैशन इवेंट्स में अपने आउटफिट्स को लेकर काफी सुर्खियां बटोरती हैं यही कारण है कि लंबे समय से फिल्म ना करने वाली दीपिका इन इवेंट्स के सहारे अपने ब्रैंड को मजबूत बना रही हैं।
अजय देवगन ने इस साल ‘दे दे प्यार दे’ और तानाजी जैसी फिल्मों में काम किया है। वे इस लिस्ट में 94 करोड़ के साथ 12वें स्थान पर हैं।

– एजेंसी

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *