अलग-अलग कैटगरी में 2017 के बेस्ट गैजेट्स

टेक्नोलॉजी के बाजार में हर रोज नए-नए डिवाइस लॉन्च किए जा रहे हैं। स्मार्टफोन से लेकर लैपटॉप, हेडफोन, टीवी, कैमरा आदि कई चीजें हैं जिन्हें बाजार में हाई-टेकनोलॉजी के साथ पेश किया गया है। साथ ही, कंपनियां एक ही डिवाइस के कई मॉडल बाजार में उपलब्ध करा रही हैं। ऐसे में यूजर्स के लिए सबसे बेहतर को चुनना काफी मुश्किल हो जाता है। इसी को ध्यान में रखते हुए हम यहां 2017 के बेस्ट गैजेट्स की लिस्ट दे रहें है जिसमें अलग-अलग कैटगरी के डिवाइस को शामिल किया गया है।
बेस्ट फोन
सैमसंग गैलेक्सी S8
कीमत : 57,900 रुपये
फीचर्स
डिस्प्ले : 5.8 इंच
रेजोल्यूशन : 1440 x 2960
रैम : 4 जीबी
स्टोरेज : 64 जीबी
बैटरी : 3000 एमएएच
कैमरा : 12 एमपी रियर/ 8एमपी फ्रंट
ओएस : एंड्रॉयड 7
सैमसंग गैलक्सी S8 स्मार्टफोन को कुछ ही महीनों पहले बाजार में लॉन्च किया गया है। स्मार्टफोन की खासियत की अगर बात करें तो यह फोन सभी बेंचमार्क मार्किंग टेस्ट को पास कर बेस्ट स्मार्टफोन की लिस्ट में शामिल हुआ है। फोन में मौजूद बेजल लेस इंफिनिटी डिस्प्ले, कैमरा और इसकी बैटरी लाइफ काफी बेहतरीन हैं। यह प्रीमियम कीमत के साथ आने वाला एक प्रीमियम स्मार्टफोन है। वहीं इसकी खामी पर गौर करें तो इसके Bixby का सिर्फ बोल्टवेयर होना और इसका परेशान करने वाला बायोमेट्रिक्स यूजर्स को थोड़ा निराश कर सकता है।
बेस्ट लैपटॉप
डेल XPS 13
कीमत : 92,500 रुपये
फीचर्स
सीपीयू : इंटेल कोर i3 – i7
ग्राफिक्स : इंटेल HD ग्राफिक्स 620
स्क्रीन : 13.3 इंच FHD (1920 x 1080)-क्यूएचडी + (3200 x 1800)
स्टोरेज : 128 जीबी – 512 जीबी एसएसडी
डेल XPS 13 अच्छे फीचर्स के कारण सबसे अच्छे लैपटॉप और बेस्ट अल्ट्राबुक में शामिल है। यह काफी हल्का और पतला है। इसके साथ ही यह 7 घंटे का बैटरी लाइफ देता है लेकिन अगर इसकी खामी की बात करें तो लैपटॉप में दिए गए वेबकैम की पोजिशन अच्छी नहीं है।
बेस्ट टीवी
सैमसंग Q9F QLED
फीचर्स:
स्क्रीन साइज : 65 इंच
ट्यूनर : फ्रीव्यू HD
पैनल टेक्नोलॉजी : LCD के साथ हॉरिजोन्टल एज LED लाइट, लोकल डिमिंग और सैमसंग की नई QLED क्वांटम डॉट टेक्नोलॉजी
स्मार्ट टीवी: हां, सैमसंग का ईडन इंटरफेस
घुमावदार : नहीं
3D: नहीं
इनपुट: 4 एचडीएमआई, 3 यूएसबी, ट्यूनर इनपुट, ईथरनेट पोर्ट, ऑप्टिकल डिजिटल ऑडियो आउटपुट, PCMCIA स्लॉट, वाई-फाई, ब्लूटूथ
इस टीवी का कलर लेवल बेमिसाल है। साथ ही, इसमें अल्ट्रा हाई ब्राइटनेस दी गई है। टीवी में वॉयस कंट्रोल शामिल है जो वास्तव में काम करता है। वहीं, इसकी सबसे बड़ी कमी है कि इसके बैकलाइट में कभी-कभी धुंधलापन आ जाता है।
बेस्ट गेम कंसोल
PS4 प्रो
कीमत : 36,999 रुपये
फीचर्स:
जीपीयू : 4.20 TFLOPS, AMD Radeon ™ आधारित ग्राफिक्स इंजन
रैम : GDDR5 8 जीबी, 1 जीबी DDR3
कम्युनिकेशन : यूएसबी 3.1, एचडीएमआई 2.0a, ईथरनेट, ऑप्टिकल ऑडियो और प्लेस्टेशन कैमरा पोर्ट, ड्यूल-बैंड 802.11ac वायरलेस, ब्लूटूथ 4.0
स्टोरेज : 1TB
यह सोनी का पहला 4K HDR कंसोल है। साथ ही, यह HDR टेक्नोलॉजी को सपोर्ट करता है। इसकी प्रोसेसिंग स्पीड काफी बेहतर है। यह स्मूथ और काफी तेज काम करता है। वहीं, इसमें 1TB हार्ड ड्राइव को शामिल किया गया है लेकिन इसकी कमी पर ध्यान दें तो, इसमें आप 4K ब्लू-रे प्लेयर को नहीं चला सकते हैं।
बेस्ट फिटनेस ट्रैकर
Moov Now
कीमत : 5990 रुपये
फीचर्स:
वाटरप्रुफ : हां
एक्टिविटी ट्रैकिंग : हां
जीपीएस : हां
बैटरी लाइफ : 6 महीने
कम्पैटबिलटी : एंड्रॉयड / आईओएस
इसमें एक अच्छी बैटरी लाइफ दी गई है। साथ ही इसकी कीमत भी आपके बजट में हो सकती है। इसकी बैटरी लाइफ काफी अच्छी है जो 6 महीने की है लेकिन इसमें काफी कम फीचर्स को ही शामिल किया गया है। वहीं, इसकी सबसे बड़ी कमी यह है कि इस फिटनेस ट्रैकर में स्क्रीन, हार्टरेट मॉनिटर, जीपीएस ट्रैकिंग जैसे फीचर्स को शामिल नहीं किया गया है।
* यह खबर टेकरडार के इनपुट पर आधारित है|
-एजेंसी