AIIMS दिल्‍ली में नर्सिंग ऑफिसर के 2000 पद, नोटिफिकेशन जारी

ऑल इंडिया इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेस AIIMS, नई दिल्ली नर्सिंग ऑफिसर के 2000 पद भरने के लिए के नोटिफिकेशन जारी किया है। इस नोटिफकेशन के अनुसार नर्सिंग ऑफिसर (स्टाफ नर्स ग्रेड-II) ग्रुप बी के 2000 पदों पर सीधी भर्ती की जाएगी। इनमें से 600 पद एम्स भोपाल, 600 पद एम्स जोधपुर, 500 पद एम्स पटना और 300 पद एम्स रायपुर के हैं।

8 अक्टूबर से शुरू होगा ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन-
एम्स 2000 पदों की भर्ती के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन एम्स की वेबसाइट पर 8 अक्टूबर से उपलब्ध होंगे। इन पदों के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की उम्र 21 से 30 साल के बीच होनी चाहिए। विशेष वर्ग के उम्मीदवारों को नियमानुसार आयु सीमा में छूट मिलेगी।

आवेदन करने वाले जनरल और ओबीसी के उम्मीदवार को 1500 रुपए की फीस का भुगतार करना होगा जबकि एससीएसटी के लिए 1200 रुपए का आवेदन शुल्क जमा कराना होगा। हालांकि दिव्यांगों के लिए किसी प्रकार का आवेदन शुल्क नहीं देना होगा।

शैक्षिक योग्यता-
1)- नर्सिंग ऑफिसर के पदों पर वही उम्मीदवार आवेदन दे सकते हैं जिनके पास बीएससी नर्सिंग या बीएस नर्सिंग(ऑनर्स) या बीएससी पोस्ट सर्टिफिकेट हो। 2)- इसके साथ ही इंडियन नर्सिंग काउंसिल में बतौर नर्स या मिडवाइफ रजिस्ट्रेशन हो। 3)- ऊपर बताई गई योग्यता हासिल करने के बाद कम से कम 50 बेड वाले अस्पताल में दो साल का अनुभव जरूरी है।

उम्मीदवारों का चयन 7 दिसंबर को आयोजित होने वाली कम्यूटर आधारित परीक्षा के आधार पर होगा।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »