Taliban आतंकी को निशाना बनाने के चक्‍कर में मारे गए 20 नागरिक

असदाबाद। अफगानिस्तान के कूनर प्रांत में एख Taliban आतंकी के ठिकाने को निशाना बनाने पहुंची सुरक्षा बलों के ऑपरेशन में 20 स्थानीय नागरिक भी मारे गए। इनमें से 12 तो सिर्फ बच्चे ही हैं। यह ऑपरेशन Taliban कमांडर को खत्म करने के लिए था।
अफगानिस्तान ने चीन और पाक के साथ आतंक के खिलाफ समझौते के बाद यह कार्यवाही की थी।
स्थानीय अधिकारी ने पुष्टि करते हुए कहा, ’20 स्थानीय नागरिक एयर स्ट्राइक में मारे गए हैं। यह हमला Taliban कमांडर को निशाना बनाकर किया गया था। शुक्रवार देर रात को चलाए ऑपरेशन में स्थानीय लोगों की भी मौत हुई है। Taliban कमांडर शरीफ माविया को निशाना बनाकर सुरक्षा बल ने यह हवाई हमला किया था।’
पिछले कुछ वक्त में सुरक्षा बलों की तरफ से Taliban नेताओं को निशाना बनाकर कई बड़े ऑपरेशन अंजाम दिया गया है। देश के दक्षिणी हिस्से में जहां तालिबान आभासी सरकार चलाने का भी दावा करती है, पर बड़े हवाई हमले किए गए। 2 दिसंबर को हुए इस हवाई हमले में तालिबानी सरकार के कथित गवर्नर भी मारा गया था।
अब्दुल लतीफ फाजली प्रोविंस के अधिकारी ने घटना की जानकारी देते हुए बताया कि 15 अन्य नागरिक घायल हुए हैं। 12 बच्चे और 8 महिलाओं की इस हमले में मौत हो गई है। शनिवार को ही आतंक के खिलाफ लड़ाई में पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी, चीन के वांग यी और अफगानिस्तान के सलाहुद्दीन रब्बानी ने दस्तखत किए। इस मौके पर अफगान राष्ट्रपति अशरफ गनी भी मौजूद थे।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »