AMU में जिन्ना की फोटो को लेकर छात्रों का बवाल, पुलिस फायरिंग में 2 को लगी गोली

अलीगढ़। अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी (AMU ) में मोहम्मद अली जिन्ना की तस्वीर हटाने पर बवाल हो गया। तस्वीर हटाए जाने से नाराज छात्रों ने सिविल लाइन थाने का घेराव किया। जिसके बाद पुलिस ने छात्रों पर लाठीचार्ज और फायरिंग कर दिया। पुलिस फायरिंग में गोली लगने से 2 छात्र घायल हो गए हैं।

2 Students injured in police firing during Jinnah's photo clash in AMU
2 Students injured in police firing during Jinnah's photo clash in AMU
2 Students injured in police firing during Jinnah’s photo clash in AMU[/caption]

AMU से गायब हुई जिन्ना की तस्वीर

इससे पहले हिन्दू जागरण मंच और एबीवीपी के कार्यकर्ताओं ने एएमयू सर्किट पर एएमयू के वीसी का पुतला फूंका था। छात्रों को पुतला फूंकने से रोक रहे एएमयू के सुरक्षा कर्मियों की भी कार्यकर्ताओं ने पिटाई कर दी। इसके बाद एएमयू के छात्र और उग्र हो गए व सड़कों पर उतर आये। पुलिस ने उन्हें रोकने की कोशिश की लेकिन वो नहीं माने। आक्रोशित छात्र पुलिस और आरपीएफ के जवानों को धक्का देते हुए सिविल लाइन्स पुहंच गए। छात्रों को रोकने के लिए पुलिस ने लाठीचार्ज किया और उन्हें खदेड़ने के लिए आंसू गैस छोड़ी। इस दौरान दो छात्रों को गोली लग गई।

बता दें कि AMU के यूनियन हॉल में लगी पाकिस्तान के संस्थापक मोहम्मद अली जिन्ना की तस्वीर हटा दी गई थी। हालांकि छात्र यूनियन का कहना है कि फ़ोटो को सफाई के लिए उतारा गया है। छात्र संघ से उपाध्यक्ष सज्जाद सुभान राथर ने कहा कि यूनियन हॉल के डिबेटिंग क्लब में आज हामिद अंसारी का कार्यक्रम है। जिसके चलते कुछ तस्वीरों को सफाई के लिए उतारा गया है। उन्होंने कहा कि भाजपा मुसलमानों को देश से भगाना चाहती है। इसी के चलते अब यह नई चाल चली है। अब फिलहाल AMU के यूनियन हॉल के डिबेटिंग क्लब पर ताला जड़ दिया गया है।
-एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »