दो विधायक जेडीयू में गए, Upendra Kushwaha की रालोसपा खत्म

नई दिल्‍ली। लोकसभा चुनाव में हार के बाद Upendra Kushwaha के दोनों विधायक जेडीयू में शामिल हो गए हैं इसी के साथ  कुशवाहा की रालोसपा का अस्तित्व भी खत्म हो गया। रविवार को Upendra Kushwaha को बिहार में दूसरा झटका लगा जब उनकी राष्ट्रीय लोक समता पार्टी के विधायक दल का विलय नीतीश कुमार की पार्टी जदयू के साथ हो गया। इसके साथ ही विधानसभा में रालोसपा का अस्तित्व भी खत्म हो गया।

रालोसपा के दो विधायक ललन पासवान और सुधांशु शेखर ने नीतीश कुमार की पार्टी जनता दल युनाईटेड (जदयू) में शामिल हो कर दल का विलय कराया।

बिहार में राष्ट्रीय लोक समता पार्टी के कुल दो ही विधायक थे। लोकसभा में पार्टी के प्रदर्शन के बाद उन दोनों ने भी जदयू का दामन थाम कर विधायक दल का विलय करवा लिया। दोनों विधायकों ने विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार चौधरी को अपनी पार्टी का जदयू में विलय से संबंधित पत्र सौंपा था, जिस पर विधानसभा अध्यक्ष की मंजूरी के बाद पार्टी का जदयू में विलय हो गया।

गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव से पहले भाजपा से नाराज हो कर उपेंद्र कुशवाहा ने एनडीए से नाता तोड़ लिया था। इसके बाद रालोसपा एनडीए के खिलाफ महागठबंधन की ओर से मैदान में उतरी, लेकिन बेहतर प्रदर्शन कर पाने में असफल रही।

रालोसपा अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा बिहार की दो लोकसभा सीट, काराकट और उजियारपुर से मैदान में थे। दोनों ही सीटों पर उन्हें हार का सामना करना पड़ा। एक तरफ काराकट सीट पर कुशवाहा को जदयु के महाबली सिंह ने मात दी, तो दूसरी ओर उजियारपुर में भाजपा प्रत्याशी नित्यानंद राय ने उन्हें हराया।

-एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »