आज ट्विटर पर ट्रेंड कर रहे हैं पीएम मोदी के 2.25 लाख रुपए

नई दिल्‍ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने PM CARES फंड में पहला अंशदान खुद किया था। कोविड-19 महामारी के लिए 27 मार्च को बने इस फंड में उन्‍होंने 2.25 लाख रुपये दान किए।
साल 2019-20 के लिए PM CARES के एनुअल ऑडिट के अनुसार पहला अंशदान सवा दो लाख रुपये का था। इस फंड में शुरुआती 5 दिन के भीतर 3,076 करोड़ रुपये जमा हो चुके थे। एक वरिष्‍ठ अधिकारी ने कहा, “पीएम मोदी लंबे समय से जनता के हित में दान देते रहे हैं। PM CARES में सवा दो लाख रुपये की शुरुआती रकम पीएम ने दान की थी।” इस जानकारी का पता चलते ही ट्विटर पर Rs 2.25 ट्रेंड करने लगा।
खुलकर दान करते रहे हैं मोदी
प्रधानमंत्री मोदी पिछले साल जब कुंभ मेला में गए थे तो उन्‍होंने अपनी निजी बचत से सफाई कर्मचारियों के कल्‍याण के लिए बनी निधि में 21 लाख रुपये दान किए थे। साउथ कोरिया से मिले सियोल पीस प्राइज की 1.3 करोड़ रुपये की रकम भी उन्‍होंने ‘नमामि गंगे’ प्रोजेक्‍ट के लिए दे दी थी। फिर उन्‍होंने वित्‍त मंत्री को चिट्ठी लिखी कि इस प्राइज मनी को मिली टैक्‍स में छूट वापस ले ली जाए। अधिकारियों ने कहा कि मोदी को पीएम रहते मिले सभी तोहफों और प्रतीक चिन्‍हों की नीलामी से हासिल होने वाली रकम भी ‘नमामि गंगे’ मिशन को दी गई। इसमें ताजा ऑक्‍शन से मिले 3.4 करोड़ रुपये भी शामिल हैं।
ट्विटर पर ट्रेंड होने लगा Rs 2.25
गुरुवार को जब यह जानकारी सामने आई तो ट्विटर पर चर्चा शुरू हो गई। सुबह से ही PM CARES के अलावा Rs 2.25 ट्रेंड कर रहा था।
सीएम रहते मिले गिफ्ट्स भी नीलाम
2014 में नरेंद्र मोदी ने जब गुजरात के मुख्‍यमंत्री का पद छोड़ा, तब पीएम मोदी ने राज्‍य सरकार स्‍टाफ के लिए निजी बचत से 21 लाख रुपये दान दिए थे। मोदी ने गुजरात सीएम रहते हुए गिफ्ट्स के जरिए 89.96 करोड़ रुपये जुटाए थे। उन्‍होंने सारी रकम कन्‍या केलवणी फंड में दान कर दी और पैसा बच्‍चों की शिक्षा पर खर्च हुआ।
पिछले साल लोकसभा चुनाव के दौरान, पीएम मोदी ने कुल 2.49 करोड़ रुपये की संपत्ति घोषित की थी। इसमें से गांधीनगर की स्‍टेट बैंक ऑफ इंडिया शाखा में 1.27 करोड़ रुपये का एक फिक्‍स्‍ड डिपॉजिट भी शामिल है। गांधीनगर में उनके एक मकान की कीमत 1.10 करोड़ रुपये है।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *