1st ODI: भारत ने इंग्लैंड को दिया 318 रन का लक्ष्य

पुणे। भारत और इंग्लैंड के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला पुणे में खेला जा रहा है। इस मैच में इंग्लैंड की टीम के कप्तान इयोन मोर्गन ने टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी। पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने शिखर धवन के 98 और क्रुणाल पांड्या के तेज नाबाद 58 रन की बदौलत 5 विकेट पर 317 रन बनाए।

पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम के लिए रोहित शर्मा और शिखर धवन की अनुभवी जोड़ी मैदान पर उतरी। इंग्लैंड के गेंदबाजों ने कसी हुई गेंदबाजी करते हुए पहले पावरप्ले में इन दोनों को रन बनाने का मौका नहीं दिया। 10 ओवर में भारत सिर्फ 39 रन ही बना पाया। 42 गेंद पर 28 रन की पारी खेलकर रोहित शर्मा विकेट के पीछे जोस बटलर को कैच दे बैठे।

शिखर धवन ने एक छोर को संभाले रखा और 68 गेंद पर 5 चौके और एक छक्के की मदद से अर्धशतक पूरा किया। इसके ठीक बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली ने भी अपने वनडे करियर का 61वां अर्धशतक बनाया। 50 गेंद पर 6 चौके की मदद से उन्होंने अपनी हाफ सेंचुरी पूरी की। 56 रन के स्कोर पर मार्कवुड की गेंद पर विराट मोइन अली को अपना कैच दे बैठे।

भारत का तीसरा विकेट श्रेयस अय्यर के रूप में गिरा। 6 रन पर वुड की गेंद पर वो सब्सीट्यूट फील्डर लियाम लिविंगस्टोन को कैच दे बैठे। भारत को पांचवां झटका हार्दिक पांड्या के रूप में मिला स्टोक्स की गेंद पर वह 1 रन पर विकेट के पीछे कैच दे बैठे।
– एजेंसी

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *