पुणे के कोंढवा में दीवार गिरने से 17 लोगों की मौत, कई घायल

पुणे। महाराष्ट्र के पुणे में इमारत की दीवार गिरने से बड़ा हादसा हो गया। बीती रात यहां के कोंढवा में दीवार गिरने से 17 लोगों की मौत हो गई जबकि कई अन्य घायल हो गए हैं। राहत और बचाव का कार्य जारी है। पुणे के तालाब मस्जिद इलाके में देर रात यह हादसा हुआ, जिसकी वजह भारी बारिश बताई जा रही है। यहां की एक आवासीय सोसायटी में निर्माण कार्य चल रहा था, जिसके बगल में ही मजदूरों के रहने के लिए कच्चे घर बने हुए थे। पार्किंग से लगा हुआ इमारत का एक हिस्सा गिर गया, जिससे यह हादसा हुआ।
शनिवार सुबह घटनास्थल से कुछ तस्वीरें भी सामने आई हैं, जिसमें दिखाई देता है कि सोसायटी की दीवार, मजदूरों की बस्ती पर गिर गई। दीवार के साथ सोसायटी के लोगों की कुछ कारें भी मजदूरों के कच्चे घरों पर आ गईं। हादसे के बाद से ही आपदा प्रबंधन की टीम मौके पर पहुंच गई। राहत और बचाव कार्य अभी जारी है।
ज्यादातर बिहार और बंगाल से आए मजदूर थे
पुणे के जिलाधिकारी नवल किशोर राम ने बताया कि भारी बारिश के कारण यह दीवार गिरी। निर्माण कंपनी की लापरवाही भी सामने आ रही है। 15 लोगों की मौत कोई छोटी बात नहीं है। जिलाधिकारी ने कहा कि मृतकों में ज्यादातर बिहार और बंगाल से आए मजदूर थे। सरकार की तरफ से प्रभावित लोगों को सहायता दी जाएगी।
इसी तरह से ठाणे में भी देर रात कई जगहों पर पेड़ गिरने के मामले सामने आए। भारी बारिश की वजह से अंबरनाथ में शिवाजी चौक पर ऑटो रिक्शा स्टैंड पर पेड़ गिरने से 3 लोग घायल हो गए।
आपको बता दें कि महाराष्ट्र के मुंबई, ठाणे, कल्याण, पालघर और आसपास के जिलों में हुई जोरदार बारिश से जगह-जगह पानी भरने से बीएमसी के नाला सफाई के दावों की पोल खुल गई है। इस दौरान करंट लगने से तीन लोगों की मौत हो गई है।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »