यूपी में पानी-बिजली से 24 घंटों के दौरान 16 लोगों की मौत

लखनऊ। मॉनसून की वजह से देश के अलग-अलग हिस्सों में बाढ़ जैसी समस्या पैदा हो गई है। उत्तर प्रदेश के कई क्षेत्रों में भी बाढ़ की वजह से जनजीवन बुरी तरह से प्रभावित हुआ है। पिछले 24 घंटों में यूपी में भारी बारिश और बिजली गिरने की वजह से 16 लोगों की मौत हुई है।
खबर के मुताबिक शनिवार शाम सदर तहसील क्षेत्र के शमशेरपुर गांव के बच्चे खेत में जानवरों को घास चरा रहे थे तभी बारिश होने लगी तो बच्चे पेड़ की नीचे बैठ गए। इसी बीच आकाशीय बिजली गिरने से सभी बच्चे चपेट में आ गए। यहां 7 बच्चे मौजूद थे, जिनमें पांच की मौके पर ही मौत हो गई जबकि दो घायल हो गए।
इसी गांव के पड़ोस में नबीपुर गांव के कुछ लोग भी खेतों में काम कर रहे लोगों पर बिजली गिर गई जिसमें 10 वर्षीय वंदना की मौत हो गई।
इसी तरह सिकंदरपुर खुर्द गांव के बाहर खेत में काम कर रहे अशोक पर बिजली गिर गई जिससे मौके पर ही मौत हो गई। इसके अलावा पुरेना गांव में भारी बारिश की वजह से सात वर्षीय एकता की मौत हो गई।
इन घटनाओं में पांच लोग घायल भी हो गए, जिन्हें जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इनमें से बच्चों की हालत नाजुक बताई जा रही है। जिला प्रशासन के अधिकारी अस्पताल में ही देर रात तक मौजूद रहे। एक ही इलाके में 7 लोगों की मौत से कोहराम मच गया।
-एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »