धूमधाम से मनाया दयानन्द शिक्षण संस्थान का वार्षिकोत्सव

मथुरा। महर्षि दयानन्द शिक्षण संस्थान राल में पंद्रहवां वार्षिकोत्सव बड़ी धूमधाम से मनाया गया। इसका शुभांरभ हवन के जरिए स्वामी सच्चिदानंद महाराज और गोसेवी स्वामी शांतानंद उर्फ संजू सारस्वत ने किया।

कार्यक्रम में शिक्षण संस्थान के छात्र-छात्राओं ने दहेज उत्पीड़न को लेकर नाटक, गायन, नृत्य व अन्य सांस्कृतिक कार्यक्रम का भी सुंदर मंचन किया।

संस्थान के चेयरमैन आर्य अशोक शर्मा ने कार्यक्रम प्रस्तुत करने वाले कलाकार और गोसेवी स्वामी शांतानंद उर्फ संजू सारस्वत का उपहार देकर सम्मान किया।इस दौरान गोसेविका संजू सारस्वत ने कहा कि उन्होंने ग्रहस्थ जीवन त्याग कर गोसेवा के लिए अपना शरीर समर्पित कर दिया है। उनको गोसेवा में बड़े आनंद की अनुभूति होती है मगर वह दुखी इस बात से हैं कि इस सेवा में उनको आर्थिक संकट का सामना करना पड़ रहा है और स्थान का अभाव है। सरकार से उनको कोई भी सहयोग नहीं मिल पा रहा है। प्रत्येक मानव को कम से कम एक गाय पालकर उसकी मन से सेवा करनी चाहिए जिससे परिवार का कल्याण हो सके।

महर्षि दयानंद शिक्षण संस्थान राल के प्रधानाचार्य रामशकल साहनी ने सभी अतिथियों का आभार व्यक्त किया। इस अवसर पर उत्तर प्रदेश ग्रामीण पत्रकार यूनियन मथुरा के जिला उपाध्यक्ष ठाकुर विष्णु पहलवान, संस्थान के निदेशक डॉक्टर धनंजय तिवारी, कवि अशोक अज्ञ, प्रेरणा सारस्वत, चर्चित सारस्वत, संजय सिंह, हरी सिंह एडवोकेट, रजनी, राजेश कुमार, यशा शर्मा, जुगलकिशोर, डॉक्टर सुरेश त्रिपाठी आदि मौजूद रहे।
– Legend News

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *