डबल्स ट्रैप शूटिंग में 15 वर्षीय Shardul Vihan ने जीता सिल्वर मेडल

Shardul Vihan 1 प्वाइंट से गोल्ड चूके

जकार्ता। एशियाई खेलों में 15 साल के शूटर Shardul Vihan ने डबल ट्रैप स्पर्धा में रजत पदक जीतकर भारत के पदकों की संख्या को 17 पर पहुंचा दिया है। भारत के नाम 17 पदक हो चुके हैं।
15 साल के शार्दुल विहान ने 18वें एशियन गेम्स में सिल्वर मेडल जीत लिया है। उन्होंने पुरुषों के डबल ट्रैप इवेंट में यह मेडल जीता। उन्होंने फाइनल में 73 के स्कोर के साथ यह मेडल जीता। गोल्ड मेडल दक्षिण कोरिया के शिन ह्यून गो ने 74 के स्कोर के साथ जीता। भारत शूटिंग में दो गोल्ड भी जीत चुका है।

महिला डबल ट्रैप में श्रेयसी छठे और वर्षा सातवें नंबर पर रहीं
शूटर श्रेयसी सिंह और वर्षा वर्मन महिलाओं की डबल ट्रैप इवेंट में पदक से चूक गईं। कॉमनवेल्थ गेम्स की मेडलिस्ट श्रेयसी ने फाइनल में 121 अंक हासिल किए। वे छठे नंबर पर रहीं। वर्षा को सातवां स्थान हासिल हुआ। उन्होंने फाइनल में 120 अंक जुटाए।

इसके अलावा एक गोल्ड या सिल्वर मेडल भी पक्का हो चुका है। टेनिस में अंकिता रैना सेमीफाइनल में कड़े संघर्ष के बाद हारकर बाहर हुईं और कांस्य पदक से उन्हें संतोष करना पड़ा। इसके अलावा टेनिस में मेंस डबल्स में भारत का गोल्ड या सिल्वर मेडल भी पक्का हो गया है। एशियाई खेलों के चौथे दिन तक भारत के खाते में 15 मेडल आ चुके थे, जिसमें चार गोल्ड, तीन सिल्वर और 8 ब्रॉन्ज मेडल शामिल थे। पांचवें दिन भारत की नजर मेडल टैली में और मेडल जोड़ने पर है।
-Sport Desk : Legend News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »