छत्तीसगढ़ के Sukma में सुरक्षा बलों ने ढेर किए 14 नक्सली

नई दिल्‍ली। छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित Sukma जिले में आज सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में 14 नक्सली मारे गए। पुलिस अधीक्षक अभिषेक मीणा ने इसकी पुष्टि करते हुए बताया कि सुरक्षा बलों की इलाके की सर्चिग के दौरान कोन्टा से गोलापल्ली के बीच नक्सलियों से मुठभेड़ हो गई जिसके बाद दोनो तरफ से लगभग एक घंटे फायरिंग हुई जिसके बाद नक्सली भाग गए। सुरक्षा बलों ने बाद में मुठभेड़ स्थल पर 14 नक्सलियों के शव बरामद किया है।

नक्सलियों के शहीदी सप्ताह के दौरान सुरक्षा बलों की इस बड़ी कार्रवाई में चार आईईडी तथा 16 हथियार भी बरामद किए गए है। इलाके में अतिरिक्त सुरक्षा बल भेजा गया है। मुठभेड़ के इस समय भी इसी इलाके के दूसरे स्थान जारी रहने की सूचना मिली है। खबरों के मुताबिक इलाके में एक सौ से भी अधिक सशस्त्र नक्सलियों के मौजूद है।

सुरक्षा बलों का ऑपरेशन जारीछत्तीसगढ़ के Sukma जिले के कोंटा और गोलापल्ली में रविवार रात शुरू हुए एनकाउंटर में 14 नक्सली मारे गए हैं।
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, सुरक्षा बलों और नक्सलियों के बीच कोंटा और गोलापल्ली इलाके में फायरिंग जारी है। सुरक्षा बलों को आशंका है कि राज्य के इस दक्षिणी हिस्से में कई नक्सलियों की मौजूदगी है और यहां आईईडी तैयार किए जाते हैं। चार आईईडी बरामद किए जाने की भी खबर है।

मारे गए नक्सलियों के शव को सुकमा लाने की तैयारी की जा रही है। मुठभेड़ बहुत ही दुर्गम और नक्सलियों के अत्याधिक प्रभाव वाले इलाके में हुई है इस कारण शवों को लाना भी एक बड़ी चुनौती है। बारिश का समय होने के कारण रास्ते में पड़ने वाले नदी नाले भी उफान पर है।

-एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *