संस्कृति विवि के 14 और छात्रों को मिली नौकरी

मथुरा। संस्कृति विश्वविद्यालय में चल रहे कैंपस प्लेसमेंट के दौरान दिल्ली से आई इवेज़न टेक्नोसर्व प्राइवेट लिमिटेड कंपनी ने 14 छात्र-छात्राओं को अच्छे वेतनमान पर चयनित किया है। कंपनी से आए अधिकारियों ने यह चयन लिखित, मौखिक परीक्षा के बाद किया।

कंपनी के एचआर प्रशांत वर्मा ने जानकारी देते हुए बताया कि इवेज़न टेक्नोसर्व प्राइवेट लिमिटेड एक एचआर एंड आईटी रिक्रूटमेंट कंपनी है। कंपनी द्वारा बड़े स्तर पर प्रशिक्षण के बाद फ्रेशर विप्रो, आईबीएम और एचसीएल जैसी कंपनियों में प्लेसमेंट कराए गए हैं। कंपनी द्वारा अपनी आईटी में दक्ष टीम द्वारा फ्रेशर को इंडस्ट्री ओरियंटेड ट्रेनिंग दी जाती है। कंपनी को अपने सभी नियोक्ताओं के बीच अच्छे काम के लिए जाना जाता है।

कंपनी से आए अधिकारियों ने विश्वविद्यालय के छात्र-छात्राओं को निर्धारित विस्तृत चयन प्रक्रिया के पश्चात चयनित किया है। जिन छात्र-छात्राओं को कंपनी ने अपने यहां नौकरी दी है, उनमें संस्कृति विवि के बी.टेक.(कंप्यूटर साइंस) के छात्र पियूष चतुर्वेदी, बी.टेक.(मैकेनिकल इंजीनियरिंग), बी.सी.ए. के छात्र मोहित कुमार, रीतेश, ऋषी कुमार, डिप्लोमा इन इलेक्ट्रिकल के छात्र विष्णु कुमार, घनश्याम पचौरी, डिप्लोमा इन सिविल के छात्र विजय प्रताप, रौतेश कुमार, डिप्लोमा इन कंप्यूटर साइंस के छात्र सूरज कुमार, डिप्लोमा इन मैकेनिकल के छात्र मोहित गुर्जर, मनीष हैं।

सभी चयनित छात्रों को शुभकामनाएं देते हुए विवि की विशेष कार्याधिकारी श्रीमती मीनाक्षी शर्मा ने कहा कि हमारे विवि से निकलकर बड़ी-बड़ी कंपनियों में रोजगार पा रहे छात्र-छात्राएं विवि का नाम तो ऊंचा कर ही रहे हैं साथ ही कंपनियों को भी आगे ले जाने में बहुत बड़ा योगदान दे रहे हैं। उन्होंने बताया कि संस्कृति विवि द्वारा विद्यार्थियों को रोजगारपरक शिक्षा प्रदान की जा रही है। यही वजह है कि ये विद्यार्थी कंपनियों की आवश्यकताओं पर खरे उतर रहे हैं। इस मौके पर संस्कृति विवि के प्लेसमेंट सेल के प्रभारी आरके शर्मा ने भी चयनित छात्रों को बधाई दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *