महाराजगंज में HDFC बैंक से 13 लाख रुपये की लूट

नई दिल्‍ली। महाराजगंज जिले के फरेंदा कस्बे में दिनदहाड़े HDFC बैंक में 13 लाख रुपये लूटकर लुटेरे फरार हो गए। बाइक से आए लुटेरे घटना को अंजाम देने के बाद बेहद आराम से कस्बे से होते हुए निकल गए।
घटना के बाद कस्बे में अफरा-तफरी मच गई। पुलिस भी इधर-उधर हाथ पांव मारने लगी लेकिन लुटेरों का पता नहीं चल सका। पुलिस के उच्चाधिकारी बैंक में लगे सीसीटीवी कैमरे के माध्यम से लुटेरों तक पहुंचने का प्रयास कर रहे हैं।
HDFC बैंक कर्मियों ने बताया कि गुरुवार को फरेंदा कस्बे में HDFC बैंक में सभी कर्मचारी काम कर रहे थे। बैंक के ग्राहक भी जरूरी कार्यों को निपटाने में लगे थे। इसी बीच फिल्मी अंदाज में पहले असलहे के साथ एक शख्स घुस आया और सभी को किनारे हटने के लिए कहा।
तेज आवाज में उसने सभी को डांटकर अपने साथियों को भी अंदर बुलाया। इसके बाद सभी लुटेरे कैश बॉक्स से 13 लाख रुपये लेकर फरार हो गए। लुटेरों की संख्या करीब चार बताई जा रही है। उन्होंने चेहरे पर नकाब लगाया हुआ था।
लोगों ने बताया कि बाहर निकलते वक्त उन्होंने फायरिंग कर दहशत फैलाने की कोशिश की। पूरी घटना सीसीटीवी कैमरे में कैद है। पुलिस उसी के सहारे जांच को आगे बढ़ा रही है। सूचना पर एसपी, एएसपी समेत अन्य अधिकारी मौके पर पहुंचे। बैंक के मैनेजर और अन्य कर्मियों से पूछताछ की।
एसपी रोहित सिंह सजवान ने बताया कि सभी थानों को अर्लट कर दिया गया है। पुलिस लुटेरों की तलाश में जुटी है। सीसीटीवी फुटेज का अवलोकन किया जा रहा है। जल्दी ही कुछ अहम सुराग मिल जाएगा।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *