13 कर्मचारी एल्कोहल टेस्ट में फेल, DGCA ने क‍िए निलंबित

नई द‍िल्ली। DGCA ( नागर विमानन महानिदेशालय ) ने 16 सितंबर से अब तक एयरलाइन और एयरपोर्ट के 13 ऐसे कर्मचारि‍यों को न‍िलंब‍ित कर द‍िया है जो एल्कोहल टेस्ट में फेल हुए इसलिए फ‍िलहाल उन्हें DGCA ने तीन महीनों के लिए निलंबित कर दिया गया है।

इंडिगो के सात कर्मचारी
इन 13 कर्मचारियों में से सात कर्मचारी इंडिगो के हैं। इसके अतिरिक्त गोएअर और स्पाइसजेट के कुल दो एयरसाइड कर्मचारी भी अल्कोहल टेस्ट में फेल हुए हैं।

सितंबर में जारी किए थे नियम
सितंबर में डीजीसीए ने नियम जारी किए थे, जिनके अनुसार, यदि कोई भी कर्मचारी पहली बार ब्रेथ एनलाइजर टेस्ट में फेल हो जाता है या वह जांच कराने से इनकार करता है, या फिर हवाई अड्डे के परिसर से बाहर निकलने का प्रयास करता है, तो उसे ड्यूटी से दूर रखा जाएगा। नियमों के अनुसार, उन कर्मचारियों को तीन महीनों के लिए निलंबित कर दिया जाएगा।

25 हजार से अधिक कर्मियों पर लागू
डीजीसीए ने बयान में कहा था कि दिल्ली, मुंबई, बंगलूरू, चेन्नई, हैदराबाद, कोलकाता, अहमदाबाद और कोचिन जैसे प्रमुख हवाई अड्डों पर संचालित संगठन 30 अक्तूबर तक इन नियमों को लागू करेंगे। वहीं जयपुर, भुवनेश्वर, इंदौर, पटना, अमृतसर और नागपुर सहित 33 अन्य हवाईअड्डों पर 30 नवंबर तक नियमों को लागू करना है। नए नियम संवेदनशील विमानन सेवाओं को संभाल रहे 25 हजार से अधिक विमानन कर्मियों पर लागू होंगे।

– एजेंसी

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *