AIIMS गोरखपुर में शिक्षकों के 124 पद रिक्‍त, आवेदन आमंत्रित

गोरखपुर AIIMS का संचालन तेज करने के लिए कॉलेज प्रशासन ने नौकरियों का पिटारा खोल दिया है। एम्स में 24 विभागों में शिक्षकों के 124 पदों के लिए आवेदन मांगे गए हैं। इनमें प्रोफेसर, एडिशनल प्रोफेसर, एसोसिएट प्रोफेसर और असिस्टेंट प्रोफेसर के पद शामिल हैं। यह आवेदन चार सितम्बर तक किए जाने हैं। गोरखपुर AIIMS में वर्तमान में सिर्फ 10 विभागों की ओपीडी आयुष विंग में संचालित हो रही है। इसमें मेडिसिन, आर्थो, दंत रोग, गायनी, बालरोग, चर्म रोग, मानसिक रोग, ईएनटी, नेत्र रोग और जनरल सर्जरी की ओपीडी में मरीज देखे जा रहे हैं। AIIMS प्रशासन को ओपीडी के लिए सितम्बर के तीसरे हफ्ते में नया भवन मिलने वाला है। इसी नए भवन में ओपीडी शिफ्ट होनी है।
इसके अलावा एमबीबीएस की कक्षाएं भी 28 अगस्त से शुरू होनी है। इसको देखते हुए एम्स प्रशासन ने विस्तार की कवायद शुरू कर दी है। इसके तहत एम्स में शिक्षकों की भर्ती होने जा रही है। AIIMS में 24 विभागों के लिए 124 शिक्षकों के पद पर चार सितंबर तक आवेदन मांगे गए हैं।
सबसे ज्यादा 11 पद एनेस्थिसिया विभाग में
इनमें प्रोफेसर के 23, एडिशनल प्रोफेसर के 21, एसोसिएट प्रोफेसर के 30 और असिस्टेंट प्रोफेसर के 50 पद शामिल हैं। सबसे ज्यादा 11 पद एनेस्थिसिया विभाग में सृजित हुए हैं। इनमें प्रोफेसर, एडिशनल प्रोफेसर व एसोसिएट प्रोफेसर के दो-दो और असिस्टेंट प्रोफेसर के पांच पद शामिल हैं। जनरल मेडिसिन में शिक्षकों के 10 पद पर आवेदन मांगे गए हैं।
जनरल सर्जरी के नौ पदों पर होगी भर्ती
एनॉटमी में दो, बायोकेमेस्ट्री में तीन, कम्युनिटी मेडिसिन में एक, चर्मरोग में चार, ईएनटी में पांच, फोरेंसिक मेडिसिन में पांच, जनरल सर्जरी में नौ, माईक्रोबॉयोलॉजी में छह, न्यूक्लीयर मेडिसिन में चार, गायनी में आठ, नेत्ररोग में चार, हड्डी रोग में छह, बालरोग में तीन, पैथोलॉजी में आठ, फार्माकोलॉजी में छह, फिजिकल मेडिसिन में तीन, फिजियोलॉजी में एक, मानसिक रोग विभाग में चार, पल्मोनरी मेडिसिन में चार, रेडियो डायग्नोसिस में आठ, रेडियो थेरेपी में चार और ट्रांसफ्यूजन मेडिसिन में पांच पद सृजित हुए हैं।
रेजीडेंट के 10 पदों पर भी होगी भर्ती
AIIMS प्रशासन रेजीडेंट के 10 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांग रहा है। इसमें जूनियर रेजीडेंट के छह और सीनियर रेजीडेंट के चार पद शामिल हैं। एनॉटमी, डर्मेटोलॉजी (चर्म रोग), फिजियोलॉजी और साइकेट्रिक (मानसिक रोग) विभाग में सीनियर रेजीडेंट के एक-एक पदों पर भर्ती होगी। इसमें आवेदन की अंतिम तिथि 29 अगस्त निर्धारित है।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »