ग्रोइंग सोल किड्ज गुरूकुल में मनेगा 11 दिवसीय श्रीगणेश महोत्सव

श्रीगणेश महोत्सव जी को लाने की सभी तैयारियां पूर्ण, कल 13 सितंबर को ग्रोइंग सोल किड्ज गुरूकुल में पधारेंगे बुद्धि प्रदाता

मथुरा। अमर नाथ शिक्षण संस्थान द्वारा संचालित ग्रोइंग सोल किड्ज गुरूकुल में प्रतिवर्ष की भांति इस वर्ष भी बुद्धि प्रदाता श्री गणेश महोत्सव का पावन पर्व श्रद्धा व भक्तिभाव के साथ 13 से 23 सितम्बर तक मनाया जायेगा ।

अमर नाथ विद्या आश्रम के प्रधानाचार्य डा. अरूण कुमार वाजपेयी ने बताया कि प्रतिवर्ष विद्यालय के विद्यार्थियों में अच्छे संस्कारों के विकास के लिये श्रीगणेश महोत्सव बड़े ही धूमधाम व उल्लास के साथ मनाया जाता है । इस वर्ष भी यह महोत्सव पूर्ण श्रद्धा के साथ मनाया जा रहा है । उन्होंने ने बताया कि गणेश महोत्सव को लेकर नन्हें-मुन्नों बच्चों, शिक्षकों तथा अभिभावकों में बड़ा ही उत्साह देखने को मिल रहा है । जिसके लिये बच्चे एवं अभिभावक स्वयं अपने हाथों से कलशयात्रा के लिये सुन्दर कलश की सज्जा कर रहे हैं ।

ग्रोइंग सोल किड्ज गुरूकुल की निदेशिका सोनिका शर्मा ने बताया कि 13 सितम्बर को भव्य कलश यात्रा के साथ गणपति जी की स्थापना की जायेगी । उत्सव के प्रत्येक दिवस में बाल सेवा, भजन संध्या, मदर्स कम्पटीशन, फैन्सी ड्रैस प्रतियोगिता, पुरस्कार वितरण, बधाई उत्सव, भंडारा तथा छप्पन भोग का आयोजन सहित नृत्य व गायन प्रतियोगिताओं का भी आयोजन किया जायेगा, जिसमें विद्यालय के बच्चे, शिक्षक व अभिभावक उत्साहपूर्वक सहभागिता करेंगे । 23 सितम्बर को श्रीगणपति की प्रतिमा का धूमधाम के साथ विसर्जन होगा ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »