लोकल हेल्पलाइन ग्रुप के प्रयास से चौबिया पाड़ा हुआ पूर्ण वैक्सीनेट

मथुरा। वैक्‍सीनेशन को लेकर युवाओं की जागरूकता के चलते शहर के घनी आबादी बस्ती चौबिया पाड़ा और आस-पास का क्षेत्र लगभग 100% वैक्सीनेशन के लक्ष्य को प्राप्त कर गया है। इसके लिये स्थानीय करीब 100 युवाओं द्वारा लोकल कोविड हेल्पलाइन ग्रुप बनाकर स्वास्थ विभाग के समन्वय से जनजागरण किया गया।

इस क्षेत्र में अब केवल बीमार, वृद्ध व कुछ अपवाद को छोड़कर सभी आयु वर्ग के लोग पहली डोज लगवा चुके हैं। आज चौबिया पाड़ा क्षेत्र के मध्य में लगे कैंप के समापन पर लोकल कोविड हेल्पलाइन के संयोजक व भाजपा नेता अनुराग चतुर्वेदी ने बताया कि दूसरी लहर की शुरुआत में ही युवाओं ने यह ग्रुप बनाया था जिसमें जरूरतमंद लोगों को ऑक्सीजन, बेड आदि की उपलब्धता कराई गई।

इसके अलावा जब सरकार द्वारा वैक्सीनेशन के लिये अभियान चलाया तो हमने अपने क्षेत्र को 100% वैक्सीनेशन के संकल्प के साथ स्वास्थ विभाग के समन्वय से शुरुआत में 45+ लोगों को नजदीकी कैंपों तक पहुँचाया। बुजुर्गों को वॉलन्टियरों ने दुपहिया वाहनों से कैंपों तक पहुँचाया। वहीँ 18+ को स्लॉट बुक कराने को जागरुक किया वहीं हमारे साथियों द्वारा लोगों बड़ी संख्या में लोगों के स्लॉट भी बुक किये गये।

अनुराग चतुर्वेदी ने बताया कि अभियान की सफलता से उत्साहित युवा अब प्रशासन व स्वास्थ विभाग के समन्वय से शहर के अन्य क्षेत्रों में भी जनजागरण कर लोगों को जागरूक करेंगे जिससे मथुरा में 100% वैक्सीनेशन हो व मथुरा वैक्सीनेशन में प्रदेश में 1 नम्बर बने।
– Legend News

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *