आईटी Raid में कारोबारी के घर से 100 किलो सोना व 10 करोड़ कैश बरामद

लखनऊ। आयकर विभाग की Raid में कारोबारी के घर से 100 किलो सोना व 10 करोड़ कैश बरामद किया है। लखनऊ के एक कारोबारी के दो अलग ठिकानों पर आयकर विभाग के raid में 100 किलो सोना एवं 10 करोड़ रुपये की नकदी जब्त की गयी। जिस कारोबारी के यहां छापेमारी की गयी, उसका नाम कन्हैयालाल रस्तोगी है। उसके ठिकानों पर नोट की गड्डियां तह में कई तरह से छिपा कर रखे गये थे। इसी तरह गोल्ड बिस्कीट ईंट की तरह सजा के रखे गये थे। इतनी बड़ी मात्रा में सोना व नकदी जब्त होने से हर कोई आश्चर्यचकित है।

आयकर विभाग ने कारोबारी कन्हैयालाल रस्तोगी के छह से अधिक ठिकानों पर Raid की थी। उसके द्वारा टैक्स चोरी किये जाने की सूचना के आधार पर राजा बाजार के सुभाष मार्ग स्थित घर पर छापेमारी की गयी। इसके बाद मवाना मार्केट कांप्लेक्स व दूसरे ठिकानों पर छापे मारे गये। इस दौरान टीम में 100 से ज्यादा अधिकारी व कर्मचारी शामिल थे।

कन्हैया लाल रस्तोगी का सूद व प्रॉपर्टी का बड़ा कारोबार है। पैसे का ब्याज पर गलत ढंग से लेन-देन किया जाता है। शहर के बड़े-बड़े ज्वेलर्स भी उसके पास ज्वेलरी गिरवी रख कर पैसे लेते थे, इससे उसके कारोबार के विस्तार को समझा जा सकता है। आयकर विभाग को Raid में कुछ ऐसे दस्तावेज मिले हैं जिसमें शहर के बड़े कारोबारियों से लेन-देन का जिक्र है। अब विभाग इसकी भी जांच करेगा।
-एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »