ओहियो के नाइटक्लब में फायरिंग से 1 मरा, 14 घायल

1 dead, 14 wounded in firing at nightclub in Ohio
ओहियो के नाइटक्लब में फायरिंग से 1 मरा, 14 घायल

अमेरिका में ओहियो के सिनसिनाटी नाइटक्लब में देर रात एक अज्ञात व्यक्ति ने अंधाधुंध फायरिंग की। इसमें एक की मौत हो गई और 14 लोग घायल हो गए। फायरिंग के बाद हमलवार भाग गया। हमलावर ने फायरिंग क्यों कि अभी तक इसका पता नहीं चल पाया है। बताया जा रहा है कि फायरिंग के दौरान नाइट क्लब में 200 से ज्यादा लोग मौजूद थे।

#BREAKING One killed, 14 wounded in Ohio nightclub shooting: US media
— AFP news agency (@AFP) March 26, 2017

सिनसिनाटी पुलिस ने फायरिंग की पुष्टि करते हुए कहा कि मामले में अभी तक किसी को भी गिरफ्तार नहीं किया गया है।

On scene Cameo Night Club 4601 Kellogg. 14 victims shot, one victim decreased. pic.twitter.com/yMMlTf5Bcl
— Cincinnati Police (@CincyPD) March 26, 2017

हादसे में घायल लोगों को पास के अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस ने बताया कि यहां के कैमियो क्लब ने शनिवार रात को “21 प्लस ग्रोन एंड सेक्सी नाइट” पार्टी रखी थी।

रात एक बजे के बाद कैमियो नाइट क्लब में गोलीबारी की वारदात की खबर आई। अधिकारी ने बताया, “हम फिलहाल बहुत बुरी स्थिति में हैं. कई लोग घायल हुए हैं। ” फायरिंग के दौरान करीब 100 लोग नाइट क्लब में थे। नाइटक्लब में कई राउंड की फायरिंग की गई. अपराधियों की पहचान की जा रही है। हालांकि अभी तक इस घटना के आतंकियों से जुड़े होने के संकेत नहीं मिले हैं।

इससे पहले भी हो चुके ही फायरिंग

बता दें कि 2015 में भी क्लब के बाहर फायरिंग हुई थी, जिसमें दो लोग जख्मी हुए थे। इससे पहले फ्लोरिडा में ‘पल्स’ एलजीबीटी नाइट क्लब में हुई फायरिंग में 53 लोग मारे गए। इस आतंकी हमले में 50 से ज्यादा जख्मी हैं। 30 लोग बंधक भी बनाए गए थे। हमले की जिम्मेदारी ISIS ने ली थी। आईएस ने कहा था कि हमलावर उसी का आतंकी है।

पुलिस ने बाद में हमलावर को गोली मार दी। ये अमेरिका इतिहास में गोलीबारी की अब तक की सबसे बड़ी घटना थी। इससे पहले 2007 में वर्जीनिया में गोलीबारी में 32 मौतें हुई थीं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *