हिना तलरेजा मर्डर केस का खुलासा: पति ने ही गैंगरेप के बाद करवाई हत्‍या

उत्तर प्रदेश के इलाहाबाद में हुए हिना तलरेजा मर्डर केस की मिस्ट्री पुलिस ने सुलझा ली है। कौशांबी की कोखराज पुलिस ने चर्चित हिना तलरेजा हत्याकांड का खुलासा करते हुए दो लोग को गिरफ्तार किया है।
पुलिस के अनुसार उसके पति अदनान खान ने अपने 2 अन्य साथियों के साथ मिलकर उसकी हत्या कर दी थी। हत्या के पहले पति ने उसका अपने ही दोस्तों से गैंगरेप करवाया था। हत्या के बाद हिना की लाश को उसके पति ने कोखराज इलाके के पन्नोई गांव के सामने 5 जुलाई को फेंक दी थी। उसके बाद वह दोस्तों के साथ मुंबई भाग गया। वहीं, आरोपी के 2 साथी अभी फरार है। जिनकी तलाश पुलिस कर रही है।
इस तरह फंसाया हीना को : हिना तलरेजा अपनी मां नीलिमा के साथ इलाहाबाद के मीरापुर इलाके में किराए का कमरा लेकर रहती थी। उसके पिता की मौत हो चुकी है। वह सिविल लाइंस स्थित एक हुक्का बार में काम करती थी और जैसे-तैसे परिवार का गुजर बसर चल रहा था।
इलाहाबाद के शाहगंज की रहने वाली हिना की मुलाकात अदनान खान से करीब 2 साल पहले फेसबुक के जरिए शुरु हुई थी। धीरे-धीरे दोनों एक दूसरे के करीब आ गए। फिर अदनान बार में भी आने लगा और दोनों का प्रेम इस तरह परवान चढ़ने लगा। एक दिन अदनान ने हिना के सामने शादी का प्रस्ताव रखा और वह मान गई। हिना की मां को इस संबंध पर एतराज था क्योंकि लड़का दूसरे मजहब का था। बाद में मां, रिश्तेदारों और समाज के विरोध की अनदेखी कर हिना और अदनान ने जनवरी 2017 में कोर्ट मैरिज कर ली।
प्यार में धोखा : हिना से शादी करने के बाद अदनान ने दूसरी शादी कर ली थी क्योंकि उसके अनुसर परिवार वाले इस शादी से खुश नहीं थे। इस शादी की जानकारी होते ही हिना ने थाने में इसकी शिकायत कर दी।
पुलिस में शिकायत होने के बाद अदनान ने हिना से माफी मांगी ली। उसको किसी तरह से मना लिया। इसके बाद पुलिस के दावे अनुसार 4 जुलाई की शाम को हिना को उसने फोन करके होटल में खाना खाने के लिए बुलाया। वहां पर वो अपने 2 दोस्तों खालिद और विक्की के साथ कार से उससे मिला। वहां पर योजना बनी कि किसी ढाबे पर चलकर खाना खाते हैं। चारों कार से निकले और कानपुर रोड पर चल दिए। रास्ते में सभी ने जमकर बियर पी।
अदनान ने बताया कि रात 10 बजे के करीब वे कौशांबी पहुंचे। वहां खाना खाया। इसके बाद चारों कार से वापस चल दिए। ढाबे से कुछ दूर पहुंचने के बाद ही तीनों ने हिना के साथ गैंगरेप किया।
इस दौरान अदनान ने पिस्टल निकाली और उसके माथे पर सटाकर गोली मार दी। कहीं वो बच न जाए, इसलिए गोली के घाव में चाकू डाल कर घुमा दिया था। इसके दोनों मोबाइल और पर्स भी गायब कर दिए ताकि हिना की पहचान ना हो सके।
पुलिस ने बताया कि शनिवार को अदनान खान को इलाहाबाद से गिरफ्तार कर लिया गया। उसके साथियों की तलाश की जा रही है। अदनान ने दूसरी शादी की थी। इससे हिना से उसके रिश्ते खराब हो गए थे। अदनान के अनुसार हिना उसे ब्लैकमेल करती थी, जिससे वह परेशान हो गया था इसीलिए उसने अपने 2 साथियों के साथ मिलकर उसकी हत्या कर दी। इसके बाद इस मामले का खुलासा होने पर वे लोग बचने के लिए मुंबई भाग गए थे।
हिना तलरेजा 4 जुलाई की शाम 7 बजे अपने कमरे से निकली थी। उसने अपने फेसबुक पेज पर 10:44 और 10:45 बजे अपनी दो फोटो फेसबुक पर शेयर की थी। इसके बाद से उसके एकांउट पर कोई अपडेट नहीं था। हिना की प्रोफाइल से पता चलता है कि वह किसी शख्स के धोखे से आहत थी। उसने 18 जून को ऐसे कई स्टेट्स अपडेट किया था। फेसबुक पर उसने करीब 12 पोस्ट शेयर किए थे। पोस्ट के जरिए वह किसी को मैसेज देना चाहती थी।
हिना किसी शख्स के धोखे से आहत थी। इसके साथ ही वह उस शख्स को अपनी मजबूती का अहसास पर भी कराना चाहती थी। उसने लिखा था- उसकी परवाह मत करो, जो तुम्हे इग्नोर करता है।
उसकी करो, जो तुम्हारे लिए सबको इग्नोर करता है। उसने एक और पोस्ट में लिखा- मेरी मोहब्बत मेरी सिद्दत है, उसे मेरी सनक न बनाओ वरना झेल नहीं पाओगे। इस तरह हिना सोशल लाइफ में पूरी तरह बिंदास थी लेकिन जिंदगी ने साथ नहीं दिया।
-एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *