राजस्थान: कोटा के आयकर कार्यालय से 2 करोड़ रुपए के स्वर्णाभूषण चोरी

जयपुर। राजस्थान के कोटा में आयकर विभाग के कार्यालय से अज्ञात चोरों द्वारा दीवार तोड़कर वहां व्यापारियों के यहां से जब्त कर रखे गए लगभग सवा 2 करोड़ रुपए के स्वर्णाभूषण चुराने की सनसनीखेज घटना प्रकाश में आई है।
कोटा के अभय कमांड क्षेत्र में स्थित आयकर कार्यालय में हुई इस चोरी का पता रविवार को सुबह कार्यालय की दीवार टूटी देखकर लगा। इसकी सूचना पर मौके पर पहुंचे आयकर अधिकारियों ने कार्यालय में रखे सामान की जांच की तो अलमारी में रखे 2 बैग गायब मिले जिसमें लगभग सवा 2 करोड़ रुपए के स्वर्णाभूषण थे। चोरों ने वहां अलमारियों में रखे
कुछ दस्तावेज भी चुराए तथा कुछ को फाड़ भी दिया।
आयकर विभाग के निदेशक ए. आर. मीणा ने बताया कि आयकर विभाग के सर्वे दल ने कोटा के 3 अलग-अलग व्यापारियों के यहां सर्वे की कार्यवाही की थी तथा जहां से जब्त सामान, नकदी और दस्तावेजों को कार्यालय लाया गया था।
उन्होंने बताया कि व्यापारियों से जब्त की गई नकद राशि को शनिवार को बैंक में जमा करा दिया था लेकिन कोषागार में अवकाश होने के कारण स्वर्णाभूषण को कार्यालय की सेफ में दोहरे ताले में रखा था।
सामान को सुरक्षित रखने का काम शनिवार रात 1.30 बजे तक चला था। इसके बाद अधिकारी अपने आवास चले गए थे।
उन्होंने बताया कि अज्ञात चोरों ने शनिवार रात लगभग 2 बजे के बाद आयकर कार्यालय की दीवार तोड़कर अंदर प्रवेश किया और अलमारियों के तालों को तोड़ने का प्रयास किया लेकिन इसमें असफल होने पर चोरों ने अलमारियों के दरवाजों को मोड़कर उसमें रखी सेफ की चाबियों को निकाला और बाद में सेफ खोलकर उसमें रखे स्वर्णाभूषणों के 2 बैग और कुछ दस्तावेज लेकर चंपत हो गए।
उन्होंने बताया कि आयकर विभाग की ओर से इस सबंध में पुलिस में रिपोर्ट दर्ज करा दी गई है और पुलिस ने जांच शुरू कर दी है।
-एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »