बच्‍चों पर बढ़ते अपराध को लेकर हेमा मालिनी ने कहा, आजकल ऐसे मामलों की पब्लिसिटी ज्यादा हो रही है

मथुरा से बीजेपी सांसद हेमा मालिनी ने बच्चों पर बढ़ते अपराध पर कहा कि आजकल ऐसे मामलों की ज्यादा पब्लिसिटी हो रही है। पहले भी शायद हो रहा होगा, मालूम नहीं था। उन्होंने कहा कि जो हादसे हो रहे हैं, वे नहीं होने चाहिए। इससे देश का नाम भी खराब होता है।
हेमा मालिनी ने कहा कि इसके ऊपर जरूर ध्यान दिया जाएगा। इन दिनों कठुआ, उन्नाव, सूरत और मध्य प्रदेश में नाबालिग और बच्चों के साथ रेप और हत्या के मामले सुर्खियों में बने हुए हैं। इंदौर में चार महीने की बच्ची से बलात्कार के बाद बेरहमी से हत्या के मामले ने सबको भीतर से झकझोर दिया है। बच्ची के साथ क्रूरता की हद पार की गई, यह इसी से समझा जा सकता है कि शव देखते ही पुलिसकर्मी भी अपने आंसू नहीं रोक सके।
इंदौर के रजवाड़ा इलाके में स्थित शिव विलास पैलेस के बेसमेंट एरिया में शुक्रवार को बच्ची का शव मिलने से सनसनी फैल गई। सीढ़ियों पर खून के धब्बे हैवानियत की गवाही दे रहे थे। मामले में परिवार के एक संदिग्ध सदस्य को ही हिरासत में लिया गया है।
इससे पहले गुजरात के सूरत में 11 साल की बच्ची का शव 6 अप्रैल को मिला था। उसके शरीर पर चोट के 87 निशान थे। उसके प्राइवेट पार्ट्स को भी नुकसान पहुंचाया गया था। इस बर्बरता के खिलाफ देशभर में लोगों ने आक्रोश जाहिर किया। 9 अप्रैल को घटना स्थल से कुछ किलोमीटर की दूरी पर एक महिला की लाश भी पाई गई थी। जांच में सामने आया कि दोनों मां-बेटी थीं जिनकी बलात्कार के बाद हत्या कर दी गई।
शिवराज ने कहा- इंदौर की घटना ने आत्मा को झकझोर दिया
जम्मू-कश्मीर के कठुआ में 8 साल की बच्ची के साथ गैंगरेप और हत्या के मामले ने पूरे देश में बच्चों की सुरक्षा के बारे में सोचने पर मजबूर किया है। इसके बाद से लगातार बच्चों के साथ अपराध की खबरें सुर्खियों में हैं। इस बीच एमपी के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि इंदौर की घटना ने आत्मा को झकझोर दिया है। इतनी छोटी बच्ची के साथ ऐसा घिनौना कृत्य। समाज को अपने अंदर झांकने की जरूरत है। प्रशासन ने आरोपी को गिरफ्तार किया है। हम सुनिश्चित करेंगे कि उसे जल्द से जल्द कड़ी से कड़ी सजा मिले।
-एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »